Thursday 13 March, 2008

लगान वसूलने की तैयारी




लगान खान की बेलगाम जुबां न सिर्फ बादशाह खान पर जबानी फिकरे कस रही है, बल्कि आमिर अब मानो शाहरुख का हर जगह मुकाबला करने की ठान चुके हैं। खेल के हल्के में ख़बर गर्म है कि आमिर खान भी अब आईसीएल में एक टीम की लॉचिंग का छक्का जड़ने के फिराक में हैं। किंग खान ने मंगलवार को जबसे अपनी आईपीएल टीम 'कोलकाता नाइट राइडर्स' लांच की तभी से इस खबर ने रफ्तार पकड़ ली कि आमिर खान आईसीएल की टीम 'लाहौर बादशाह' को टेकओवर करेंगे। अब देखना ये है कि बयानबाजी में नंबर वन की कुर्सी से बादशाह खान को नीचे गिरा चुके आमिर की इस 'बीमर' से शाहरूख आखिर कैसे बचते हैं।

बॉलिवुड से क्रिकेट की दुनिया का काफी गहरा नाता रहा है। हां ये अलग बात की अभी तक क्रिकेटर ने ही उनके पेशे में किस्मत आजमाइश की कोशिश की है। नायक बनने का शौक पूरा करने की कोशिश लिटिल मास्टर सीनियर से लेकर किरमानी, संदीप पाटिल, और सलिल अंकोला सरीखे कई और लोगों ने की पर सफलता नहीं मिल सकी। लेकिन शायद ही अभी तक किसी हीरो या हिरोइन ने क्रिकेटर बनने की जहमत उठाई हो।

अदला-बदली का एक रिश्ता जरूर जुड़ा है वो चाहे जीवन साथी बन साथ निभाने का रहा हो या फिर रोमांस की चर्चे गरमा कर ठंडा पड़ जाने का रहा हो। ये पहल जरूर दोनों ओर से देखने को मिली। अब ऐसे अगर प्रीती जिंटा शाहरुख की राह पर चल पड़ी तो फिर करीना को तो सुकून की नींद आने से रही....।

जी हां सही समझा आपने करीना कपूर भी अब आमिर की तर्ज पर आईसीएल की 'मुंबई चैंप्स टीम' पर दांव लगाना चाहती हैं। बॉलिवुड की इन शोख हसीनाओं के मैदान में उतरने से क्रिकेट और क्रिकेटर की तो बल्ले-बल्ले हो रही है।

No comments: